UP Police Admit Card 2024 Download: यूपी पुलिस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UP Police Admit Card 2024 Download: यूपी पुलिस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UP Police Admit Card 2024 Download
UP Police Admit Card 2024 Download

Tags-Up police constable admit card download 2024 sarkari result,Up police constable admit card download 2024 link,Up police constable admit card download 2024 date,up police constable admit card 2024,upp constable admit card 2024,upp admit card 2024,up police constable admit card 2024 kab aayega,up constable admit card 2024


UP Police Admit Card 2024: हेलो दोस्तों नमस्कार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के आवेदन की प्रक्रिया पूरा हो गया है। इस बार सबसे ज्यादा पदों पर भर्ती निकल गया है जिसके लिए 60 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किए हैं।

बता दे की उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के द्वारा इस बार पदों की संख्या 60244 है जिसके लिए आवेदन 60 लाख से ज्यादा युवाओं ने किए हैं। इसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल है आवेदन करने वालों में 15 लाख के करीब महिलाएं शामिल है जो की कंपटीशन काफी बड़ा होने वाला है। इसलिए आप लोग को अच्छे से तैयारी करना होगा क्योंकि आपके पास अब समय भी ज्यादा नहीं है जो पहले से कंटिन्यू तैयारी कर रहे हैं। उनका तो बेस मजबूत होगा और वह परीक्षा में अच्छा स्कोर ला पाएंगे क्योंकि परीक्षा तिथि घोषित कर दिया गया है और बताया गया है। कि 17 और 18 फरवरी को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो-दो शिफ्ट में आयोजित होगा यानी कुल चार सीट में 60 लाख छात्र परीक्षा देंगे।


उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पद के लिए इस बार महिलाएं काफी ज्यादा भाग ली है। और इसका सबसे बड़ा कारण है कि ज्यादा पदों पर भर्ती निकल गया है इसीलिए सभी छात्र बढ़ चढ़कर आवेदन किया है। परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। यह खबर आप TV9 हिंदी न्यूज़ के मुताबिक दी जा रही है। जहां पर इसके बारे में जानकारी दी गई है की परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित किया जाएगा। जिसमें 50 लाख छात्र 2 दिन में परीक्षा देंगे। जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी समाप्त हो चुकी है।


आपको जानकारी के लिए बता दूं की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 से 16 जनवरी 2024 तक आवेदन किया गया। उसके बाद करेक्शन विंडो 17 से 20 जनवरी तक ओपन की गई जिसमें बहुत सारे डॉक्यूमेंट अपलोड किया। और करेक्शन किया जो की सभी समय समाप्त हो चुका है। अब एडमिट कार्ड जारी की जाएगी और उसके बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Download Admit Card for UP Police Constable Exam 2024

Exam Name
UP Police Constable 2024

Post Name
Constable

Authority
Uttar Pradesh Police Constable Recruitment and Promotion Board

Admit Card
10th February 2024

Exam Date
17th & 18th February 2024

Download Admit Card



आपको जानकारी के लिए बता दूं की परीक्षा से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी हो सकता है। यानी 17 फरवरी 2024 को परीक्षा का आयोजन होने वाला है। तो आपका एडमिट कार्ड 8 से 10 फरवरी 2024 तक जारी किया जा सकता है। इसलिए अब आपको ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है जितने भी छात्र आवेदन कर चुके हैं। वे लोग प्रेक्टिस वहीं जरा ध्यान दें, क्योंकि अब पढ़ने का ज्यादा समय नहीं है प्रैक्टिस करेंगे तो काफी हेल्प होगा और परीक्षा में अच्छा स्कोर ला पाएंगे।


UP Police Admit Card 2024: यूपी पुलिस की परीक्षा तिथि घोषित, यहां से चेक करें एडमिट कार्ड

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा तिथि घोषित कर दिया गया है सभी छात्रों को जानकारी हो भी गई होगी अगर जिन्हें नहीं हुआ है। तो उनको हम बता दें कि आप सब का परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित की जाएगी जो कि मीडिया रिपोर्ट में इसका नोटिस भी देखने को मिल रहा है। इसलिए आप लोग परीक्षा की तैयारी करते रहें जल्द ही इसके बारे में और भी सूचना मिल जाएगा और आप सब परीक्षा दे सकते हैं। क्योंकि इस बार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बहुत सारे छात्रों ने आवेदन किए हैं और सभी छात्र परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं।

इतनी बड़ी भर्ती निकाला गया है तो छात्र ज्यादा उत्साहित भी है की परीक्षा में इस बार अच्छा अंक लाना है। और सिलेक्शन प्राप्त करना है तो आप लोग अच्छे से तैयारी करें। लिखित परीक्षा हो जाने के बाद फिजिकल की तैयारी शुरू कर दे। क्योंकि तुरंत आप सब का सिलेक्शन की प्रक्रिया जल्दी कंप्लीट किया जाएगा।

How To Check UP Police Admit Card 2024
  • यूपी पुलिस 2024 एडमिट कार्ड चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर दिए गए अप पुलिस 2024 एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट कर दें।
  • अब आपके स्क्रीन पर अप पुलिस 2024 का एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments